सनातन विद्या मंदिर द्वारा हुआ संस्कार प्रतियोगिता का सुंदर आयोजन

ग्रेटर नोएडा/आज दिनांक 29 सितंबर 2024 को श्री बालाजी मानव सेवा समिति के तत्वावधान में संचालित सनातन विद्या मंदिर द्वारा संस्कार प्रतियोगिता का सुंदर आयोजन आई आई एम टी इंजीनियरिंग कॉलेज नॉलेज पार्क 3 ग्रेटर नोएडा में हुआ।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप जलाकर किया।
सनातन विद्या मंदिर सेवा बस्ती के बच्चों द्वारा प्रातः स्मरण मंत्र ओम की ध्वनि एवं गायत्री मंत्र से कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
स्वपनिल डांस अकैडमी के बच्चों द्वारा बहुत ही सुंदर गणेश वंदना प्रस्तुति से प्रांगण में उपस्थित जन समूह का मन मोह लिया।
संस्कार विद्या मंदिर के मुख्य शिक्षार्थी भव्य राघव ने अपनी प्रस्तुति से कार्यक्रम में उपस्थित जन समूह का मन मोह लिया।
संस्था के संस्थापक संयोजक कार्याध्यक्ष श्रीमान सतेन्द्र राघव ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी संस्था श्री बालाजी मानव सेवा समिति निरंतर सनातन के विचार एवं संस्कारों को लेकर सेवा बस्तियों में जो सुविधाओं से अभावग्रस्त बच्चे हैं उनके जीवन को संवारने के लिए निरंतर प्रयासरत रहती है।
हम सप्ताह में संस्कार पाठशाला का आयोजन करते हैं जिसमें सेवा बस्ती के बच्चे आकर सनातन के विषयों का अध्ययन करते हैं उसी के माध्यम से आज इस प्रतियोगिता में सनातन विद्या मंदिर, साईं अक्षरधाम विद्यापीठ, सुर लय अकैडमी एवं स्वपनिल डांस अकैडमी के बच्चों ने भाग लिया प्रतियोगिता की थीम अयोध्या धाम की सुंदर रचना प्रस्तुति में 7 से 9 वर्ष आयु के बच्चों द्वारा एकल भजन एवं एकल नृत्य के माध्यम से प्रतियोगिता प्रांगण को बहुत ही आनंद और उल्लास से भर दिया दूसरी कड़ी में 10 वर्ष से 12 वर्ष आयु के बच्चों द्वारा अपनी मधुर आवाज एवं नृत्य के माध्यम से इस प्रतियोगिता को बहुत ही भव्य बना दिया।
आगे की कड़ी में 7 से 9 वर्ष एवं 10 से 12 वर्ष आयु के बच्चों द्वारा समूह गान एवं समूह नृत्य से अयोध्या धाम के दर्शन ग्रेटर नोएडा के आई आई एम टी इंजीनियर कॉलेज में देखने को प्राप्त हुए।
प्रतियोगिता का निर्णायक मंडल जिनके द्वारा बच्चों की सुंदर प्रस्तुति को जज करके सिलेक्ट किया गया ऐसे हमारे सभी प्रबुद्ध जज आदरणीय श्रीमती अलका श्रीवास्तव डॉक्टर अभिनव शर्मा श्रीमती दुर्गेश्वरी सिंह एवं श्रीमती अनुराधा वर्मा के द्वारा सभी बच्चों का सिलेक्शन किया गया।
प्रतियोगिता में एकल भजन 7 से 9 वर्ष में अदिति ने प्रथम स्थान अंशुमान ने द्वितीय स्थान स्तुति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
10 से 12 वर्ष एकल भजन में वत्तशल ने प्रथम स्थान समृद्ध ने द्वितीय स्थान राघवेंद्र ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।
एकल नृत्य में 7 से 9 वर्ष आराध्या ने प्रथम स्थान
एकल नृत्य में 10 से 12 वर्ष रिंकी ने प्रथम स्थान भव्या पांडेय ने द्वितीय स्थान खुशी ने तृतीय स्थान

समूह भजन में 7 से 9 वर्ष प्रथम स्थान सुर लय एकेडमी द्वितीय स्थान साई अक्षरधाम विद्यापीठ

समूह भजन में 10 से 12 वर्ष
प्रथम स्थान सुर लय एकेडमी द्वितीय स्थान साई अक्षरधाम विद्यापीठ

समूह नृत्य में 7 से 9 वर्ष
प्रथम स्थान स्वप्निल डांस अकैडमी द्वितीय स्थान साईं अक्षरधाम विद्यापीठ
समूह नृत्य में 10 से 12 वर्ष प्रथम स्थान साईं अक्षरधाम विद्यापीठ द्वितीय स्थान स्वप्निल डांस अकैडमी
प्राप्त किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में संस्था के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुकेश यादव जी द्वारा सभी बच्चों को पुरस्कार वितरण कर बच्चों का उत्साह वर्धन एवं प्रोत्साहन बढ़ाया।
कॉलेज के चेयरमैन आदरणीय श्रीमान मयंक अग्रवाल जी का संस्था आभार प्रकट करती है उनके द्वारा कॉलेज का प्रांगण इस सुंदर कार्यक्रम के लिए उपलब्ध कराया गया एवं उनके मैनेजमेंट स्टाफ के द्वारा कार्यक्रम को सुंदर एवं भव्य बनाने में हमें पूर्ण योगदान और सहयोग प्रदान किया।
कार्यक्रम में पधारे आप सभी पत्रकार बंधुओ का आभार प्रकट करते हुए हम कहना चाहता हैं आपकी लेखनी के माध्यम से आपके समाचार पत्रों में इन बच्चों को जो स्थान एवम प्रोत्साहन मिलेगा वह इन बच्चों के लिए प्रेरणादायक रहेगा।
संस्था के महासचिव प्रमोद चौहान सचिव संजय शर्मा लेखाअधिकारी आशुतोष जैना व्यवस्था प्रमुख जयप्रकाश सिंह रविकांत चौरसिया संजय कुमार शर्मा प्रवीण अरोड़ा महिला मंडल बीना अरोड़ा सीमा सिंह रीना गुप्ता किरण मिश्रा साईं अक्षरधाम विद्यापीठ से लक्ष्मी सूर्यकला सुर लय अकैडमी से शोभा कुमारी स्वप्निल डांस अकैडमी से नवनिता महेश एवं कार्यक्रम का संचालन प्राची चौहान ने किया संस्था के पदाधिकारी मातृ शक्ति एवं प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों के माता-पिता प्रबुद्ध समाज बंधु पत्रकार बंधु आदि लगभग 200 की संख्या में उपस्थित रहे।

Comment:

Latest Posts