रचा इतिहास:एशिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुई राकेश छोकर की अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि – प्रशंसकों में अपार हर्ष,बधाइयों का सिलसिला जारी

  • नई दिल्ली
    अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित राकेश छोकर की उपलब्धि को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्डस एवं इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस ने ‘नासा लॉन्च इवेंट्स में वर्चुअल गेस्ट के रूप में अधिकतम बार भागीदारी’ शीर्षक से रिकॉर्ड के रूप में दर्ज किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह उनकी अभूतपूर्व उपलब्धि मानी जा रही हैं।
    एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के संपादकीय बोर्ड द्वारा किए गए सत्यापन के अनुसार, श्री छोकर के द्वारा किये गये प्रयास और धैर्य की सराहना कर उनके कौशल को मान्यता देते हुए , सर्वश्रेष्ठ को चुनकर रिकॉर्ड के रूप में अनुमोदित किया है।उन्होंने 27 अप्रैल, 2022 से 6 जून, 2024 तक नासा के प्रक्षेपण कार्यक्रमों में वर्चुअल अतिथि के रूप में 25 बार भाग लिया।
    रिकॉर्ड्स के रूप में यह उनकी 13 वीं विशेष उपलब्धि है।इससे अलग श्री छोकर ने साहित्यिक व सामाजिक क्षेत्रों में अब तक कई सौ की संख्या में प्रतिष्ठित सम्मान पाये हैं।उनकी इस उपलब्धि से उनके प्रशंसकों में अपार हर्ष व्याप्त है एवं उन्हें बधाइयां मिलने का अनवरत सिलसिला जारी है।

Comment: