Categories
उगता भारत न्यूज़

आर्य समाज पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पांच लोगो के ऊपर FIR दर्ज

================================
सत्य सनातन वैदिक धर्म विरोधी अराजक तत्वों के बहकावे में आकर कोलकाता के कुछ लोगों ने वेद, सत्यार्थ प्रकाश तथा महर्षि दयानंद पर शास्त्रार्थ करने के लिए आर्य समाज को सोशल मीडिया पर चुनौती दिया था जिसको स्वीकार करके आर्य वीर दल उत्तर प्रदेश के प्रचार मंत्री अशोक आर्य ने जब चुनौती देने वाले लोगों को आर्य समाज के कुछ विद्वानों की सूची प्रस्तुत करते हुए निवेदन किया कि आप इनमें से किसी भी विद्वान से सोशल मीडिया पर ऑनलाइन अथवा राजधानी लखनऊ में ऑफलाइन शास्त्रार्थ कर सकते हैं! सूची प्राप्त होते ही विपक्षी टीम के पांच लोग अशोक आर्य पर टूट पड़े और उनको “गर्दन काट कर रख देने” का अल्टीमेट देते हुए आर्य समाज, सत्यार्थ प्रकाश और महर्षि दयानंद पर बहुत ही अभद्र टिप्पणी लिखने लगे और फोन पर धमकी देने लगे लेकिन अशोक आर्य ने साहस नहीं छोड़ा और पुलिस अधीक्षक बलरामपुर तथा विश्व के सभी आर्य समाजियों को सूचना देकर बिना एक अपशब्द लिखे व बोले उपरोक्त पांचों लोगों से सभ्यता पूर्ण तरीके से वार्ता करते हुए उनकी धमकी तथा अभद्र टिप्पणी का स्क्रीनशॉट लेते रहे। उधर पुलिस अराजक तत्वों के मोबाइल नंबर को सर्विलेंस पर लगाकर उनका डिटेल प्राप्त ली ! अशोक आर्य द्वारा 10 मई को पूरा रिकॉर्ड पुलिस को प्राप्त करा देने पर कोतवाली नगर बलरामपुर उत्तर प्रदेश में पांचो लोगों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 504, 507 के अंतर्गत FIR नंबर 0140 पर मुकदमा दर्ज हो गया जिसमें पुलिस सभी अभियुक्त को कोलकाता से लाकर उत्तर प्रदेश की उत्तरी सीमा नेपाल से लगे हुए जनपद बलरामपुर के कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करेगी और संपूर्ण ट्रायल भी बलरामपुर कोर्ट में ही होकर सजा तथा अर्थ दंड भी बलरामपुर कोर्ट में ही होगा ।
सनातन विरोधियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने में बलरामपुर विधायक माननीय पलटू राम जी, पुलिस अधीक्षक बलरामपुर श्री केशव कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक श्रीमती नम्रता श्रीवास्तव , सी.ओ. सिटी बलरामपुर श्री बृजनंदन राय, नगर कोतवाल श्री शैलेश सिंह तथा बांग्लादेश एवं भारत देश के उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, केरल, बिहार, बंगाल आदि प्रदेशों के आर्य समाज के पदाधिकारी तथा सदस्यों का विशेष सहयोग रहा! अशोक आर्य ने सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया है।
इस संपूर्ण घटना में एक दुखद तथा एक सुखद बात भी सामने आई ।दुखद बात यह रही थी जहां भारत तथा बांग्लादेश के सैकड़ो आर्य समाजी अभद्र टिप्पणी करने वालों के विरुद्ध एकजुट हो करके जबरदस्त विरोध किए तो वहीं पर आर्य जगत के प्रकांड विद्वान पंडित महेंद्र पाल आर्य अशोक आर्य के विरोध में ही पोस्ट लिखते रहे!
सुखद बात यह रही कि अशोक आर्य की आर्य समाज के प्रति निष्ठा और समर्पण को देखकर वेदों के व्याख्याकार स्वामी शरण वेद भास्कर जी ने उत्तर प्रदेश कानपुर में बिठूर के पास गंगा के तट पर आर्य वीर दल को कई एकड़ भूमि गुरुकुल स्थापित करने के लिए इनाम में दिया है!
अशोक आर्य ने सत्य सनातन वैदिक धर्म के सभी अनुयायियों को सुझाव दिया है कि सोशल मीडिया तथा कहीं पर भी किसी के प्रति अभद्र टिप्पणी कभी न करें और यदि कोई चुनौती देकर ललकारता है तो उसको डटकर करारा जवाब दे लेकिन शालीनता से। कानून अपने हाथ में कभी ना ले पुलिस का सहयोग ले!

Comment:Cancel reply

Exit mobile version