‘उगता भारत’ से भाजपा सांसद की विशेष बातचीत

  • 2016-05-22 09:30:22.0
  • उगता भारत ब्यूरो

[caption id="attachment_28508" align="aligncenter" width="760"]उत्तर प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकार राजवीर सिंह का साक्षात्कार लेते पत्र के सह संपादक श्रीनिवास आर्य[/caption]


उत्तर प्रदेश में बनेगी भाजपा सरकार : राजू भैया

श्रीनिवास आर्य/एल.एस. तिवारी

नई दिल्ली। भाजपा उत्तर प्रदेश में इस बार अपनी सरकार बनाएगी क्योंकि जनता बदलाव चाहती है और उसका मन प्रदेश की सत्ता पर काबिज साम्प्रदायिक दंगा कराने के लिए मशहूर हो चुकी सपा सरकार से तथा जातिवाद की राजनीति करने वाली बसपा से भर चुका है। जबकि कांग्रेस इस समय प्रदेश में अपने अस्तित्व का संघर्ष कर रही है। यह कहना है भाजपा के वरिष्ठ सांसद और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके राजस्थान के राज्यपाल श्री कल्याणसिंह के सुपुत्र श्री राजवीरसिंह का। श्री सिंह जो कि अपने प्रशंसकों के बीच राजू भैया के नाम से जाने जाते हैं, प्रदेश में अपने पिता की छाया बनकर उनके साथ रहे हैं। आज वह भाजपा के निष्ठावान सिपाही हैं। पिछले दिनों जब ‘उगता भारत’ की ओर से हमने उनसे बातचीत की तो वह इस बात को लेकर पूर्णत: आश्वस्त नजर आये कि इस बार उत्तर प्रदेश भाजपा का होने जा रहा है। भैया का कहना है कि जिस उत्तर प्रदेश ने दो वर्ष पूर्व भाजपा को केन्द्र में भारी बहुमत दिलाने में शानदार योगदान दिया था, वह 2017 में भी अपना समर्थन भाजपा को देकर इतिहास बनाने जा रहा है। भाजपा सांसद इस बात से सहमत नही हंै कि 2014 में आम चुनाव में साथ देने वाला बिहार जब विधानसभा चुनाव में भाजपा को नकार सकता है तो उत्तर प्रदेश भी ऐसा कर सकता है। इस पर उनका कहना है कि बिहार की जनता ने अपना समर्थन लालू और नीतीश को देकर अब अपनी गलती का अहसास कर लिया है, क्योंकि वहां पुन: ‘लालू का गुण्डाराज’ लौट आया है। जब उनसे पूछा गया कि प्रदेश के मतदाताओं की नब्ज टटोलकर देखने से तो लगता है कि भाजपा प्रदेश में तीसरे पायदान पर खड़ी है तो उनका कहना था कि अपना आंकलन गलत है। प्रदेश में भाजपा तीसरे पायदान पर नही पहले पायदान पर खड़ी है, जबकि तीसरे पर इस समय सपा है। उन्होंने इतना स्पष्ट अवश्य कर दिया कि उनकी लड़ाई बसपा से होने जा रही है। श्री सिंह का ध्यान कांग्रेस की ओर दिखाया गया तो उन्होंने कहा कि पीएम पद के अपने घोषित प्रत्याशी राहुल गांधी को प्रदेश सीएम का दावेदार बनाकर कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि वह इस समय अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है।




भाजपा नेता का मानना है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का नाम भी यदि अब मुख्यमंत्री की कुर्सी के दावेदार के रूप में वापस ले लिया है तो इससे उसके भीतर की उस सोच का पता चल जाता है जो उसके डर को स्पष्ट करती है। उसे पता है कि यदि कांग्रेस को गांधी परिवार के मुख्यमंत्री के नाम पर भी वोट नही मिले तो कांग्रेस से गांधी परिवार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी। बहरहाल भाजपा सांसद राजू भैया का कहना है कि प्रदेश में भाजपा निरंतर आगे बढ़ रही है और पार्टी के आलाकमान ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के रूप में केशवप्रसाद मौर्य को कमान सौंपकर उचित निर्णय लिया है। उनका यह भी कहना है कि उनके पिता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याणसिंह इस समय मुख्यमंत्री की रेस में नही हैं। वह राजभवन राजस्थान में रहकर लोगों का भला कर रहे हैं। श्री सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश को सही दिशा में ले जा रहे हैं, उनकी सोच बेहतर है और इस समय भाजपा ही नही बल्कि संपूर्ण देश उनके पीछे खड़ा है। यह परिस्थिति बेहतर उम्मीदों को दर्शाती है जो कि हमें निरंतर आगे बढऩे के लिए कह रही है। भाजपा सांसद का मानना है कि वह देश के गरीबों और पिछड़े समाज के लोगों के लिए काम करते रहेंगे। वह कहते हैं कि राजनीति में पद आते जाते रहते हैं पर व्यक्ति फिर भी बना रहता है। इसलिए व्यक्ति को अपने कार्य पर ध्यान देना चाहिए और उसके प्रति ही समर्पित रहना चाहिए। श्री भैया यह भी स्वीकार करते हैं कि राजनीति में वह अपने पिता के दिये संस्कारों के कारण हैं और मैं चाहूंगा कि उनकी विरासत को जिस पवित्र उद्देश्य से उन्होंने खड़ा किया है मैं उसे आगे लेकर चलूं।