विशेष मदद का किया आग्रह.....

  • 2015-05-08 02:12:22.0
  • उगता भारत ब्यूरो
विशेष मदद का किया आग्रह.....

राजस्थान के शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने की केन्द्रीय मंत्रियों से भेंट

राजस्थान में किये  जा रहे विकास कार्यो को गति देने के लिए 

विशेष मदद का किया आग्रह


नई दिल्ली, 07 मई, 2015। राजस्थान के प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्राी (स्वतंत्रा प्रभार) प्रो. वासुदेव देवनानी ने गुरूवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्राी श्री जगत प्रकाश नड्डा, केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्राी श्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ एवं केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्यमंत्राी (स्वतंत्रा प्रभार) श्री धर्मेन्द्र प्रधान, से मुलाकात की।

श्री देवनानी ने केन्द्रीय स्वास्थ एवं परिवार कल्याण मंत्राी श्री जे.पी. नड्डा से आग्रह किया कि अजमेर जिला मुख्यालय पर स्थापित और संचालित हो रहे मेडिकल कॉलेजों के सुदृढ़ीकरण एवं आधुनिकरण के लिए केन्द्र सरकार अतिरिक्त मदद प्रदान करके जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करने में राज्य सरकार की मदद करें। श्री देवनानी ने कहा कि अजमेर जिले के दूरस्थ इलाकों में चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है, लेकिन अतिरिक्त केन्द्रीय मदद से इस प्रयासों को तेजी से पूरा किया जा सकेगा।

श्री देवनानी ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्राी श्री राज्यवर्द्धन ंिसंह राठौड़ से मुलाकात कर राजस्थान में सूचना एंव प्रसारण सेवाओं की वृद्धि के बारे में जानकारी देते हुए श्री राठौड़ से आग्रह किया कि आकाशवाणी के माध्यम से स्कूलों में प्रसारित होने वाले शिक्षाप्रद कार्यक्रमों का प्रसारण राजस्थान में भी किया जावें।