राजस्थान में बनाये जाएं और अधिक मेगा फूड पार्क -  राजे

  • 2015-04-28 01:53:34.0
  • उगता भारत ब्यूरो

नई दिल्ली, 28 अप्रैल, 2015। राजस्थान की मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे ने राजस्थान में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग की संभावनाओं को देखते हुए केंद्र सरकार से राज्य में और अधिक संख्या में मेगा फूड पार्कों की स्थापना करने एवं इस क्षेत्रा में निवेश को बढ़ावा देने में सहयोग करने का आग्रह किया है।  श्रीमती राजे ने नई दिल्ली में सोमवार को केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योvasundhra rajey jpgग मंत्राी श्रीमती हरसिमरत कौर बादल से मुलाकात की।

मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे ने केंद्रीय मंत्राी को बताया कि राजस्थान कृषि आधारित उद्योगों से जुड़े उत्पादों की दृष्टि से काफी सम्पन्न राज्य है। प्रदेश में पैदा होने वाले फल-फूल एवं मसालों की देश-विदेश में काफी मांग है। विशेषकर संतरा, टमाटर, लहसुन, प्याज और मसालों आदि की भारी मांग है। इसे देखते हुए राज्य में खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों की स्थापना और निवेश को बढ़ावा देने में केंद्र सरकार से मदद की जरूरत है। उन्होंने बताया कि आगामी नवम्बर माह में जयपुर में रिसर्जेन्ट राजस्थान समिट का आयोजन किया जाएगा, जिसमें खाद्य प्रसंस्करण उद्योग से जुड़े निवेशकों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

श्रीमती बादल ने मुख्यमंत्राी को आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार राजस्थान में मेगा फूड पार्क विकसित करने में हर संभव मदद करेगी और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग से जुड़े लोगों को राजस्थान में मौजूद संभावनाओं से अवगत कराया जायेगा।

इस मौके पर राज्य के मुख्य सचिव श्री सीएस राजन और लघु उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव श्री राजीव स्वरूप भी मौजूद थे।