डेरा सच्चा सौदा सेवा को हमेशा तत्पर

  • 2015-04-28 01:51:13.0
  • उगता भारत ब्यूरो
डेरा सच्चा सौदा सेवा को हमेशा तत्पर

नेपाल पीडितों के लिए शनिवार को ही भेजा  64 हजार लोगों  के लिए भोजन


कोटा 27 अप्रेल/प्राकृतिक आपदाओं  के समय पीडितों की हरसंभव मदद करने वाले डेरा सच्चा सौदा ने नेपाल के भूकम्प पीडितों की मदद के लिए गुरूजी के दिशा निर्देशन में शनिवार सायं को ही नेपाल भूकम्प पीडितों के लिए दिल्ली से वायु मार्ग द्वारा 64000 प्रभावितों के लिए भोजन भिजवाया जिसे लेकर एक टीम शनिवार को ही नेपाल के लिए रवाना हो गई। साथ ही नेपाल व नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रा में डेरा सच्चा सौदा द्वारा राहत शिविर खोल दिये हैं।


पूजनीय हजूर महाराज संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणा से जल्द ही नेपाल के लिए व भारत में भी हुए नुकसान वाले क्षेत्रों में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के 2000 से अधिक सेवादार जिनमें डाक्टर, इंजीनियर, मिस्त्राी, दवा, खाद्य सामग्री, कपडे, टेन्ट आदि लेकर रवाना होंगे।


डेरा सच्चा सौदा कोटा के सत् ब्रह्मचारी केवल इन्सां, सेवादार रामविलास इन्सां, अजय सौलंकी, विजयराज सिंह गांवडी, मोहन इन्सां एवं राजेन्द्र सिंह हाड़ा ने बताया कि कोटा से भी साध-संगत द्वारा नेपाल पीडितों के लिए जल्द ही मदद के लिए राहत सामग्री एवं नकद राशि सिरसा हरियाणा भिजवाई जायेगी जिसे हजूर महाराज द्वारा मदद के लिए संबंधितों तक भिजवाया जायेगा। डेरा सच्चा सौदा प्राकृतिक आपदाओं में मदद के लिए हमेशा तैयार है। राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा डेरा सच्चा सौदा से जो भी मदद की अपेक्षा होगी हरसंभव मदद के प्रयास किये जायेंगे।