राजस्थान रत्नाकर द्वारा मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन

  • 2015-04-01 04:43:34.0
  • उगता भारत ब्यूरो
राजस्थान रत्नाकर द्वारा मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन

नई दिल्ली में राजस्थान स्थापना दिवस-2015


महिलाओं में चेयरमेन और पुरूषों में प्रेसीडेंट एकादश बागला ट्रॉफी के विजेता बने


नई दिल्ली, 31 मार्च, 2015।


       दिल्ली में प्रवासी राजस्थानियों की प्रमुख समाजसेवी संस्था राजस्थान रत्नाकर ने राजस्थान स्थापना दिवस के उपलक्ष में गुरू गोबिंद सिंह कॉलेज, पीतमपुरा के क्रिकेट मैदान पर दिन-रात के बागला कप मैत्राी क्रिकेट मैचों का आयोजन किया।


       संस्था के प्रधान श्री पुष्पेन्द्र गोयल ने बताया कि महिला क्रिकेट मैच में चेयरमेन एकादश ने प्रेसीडेंट एकादश को हरा कर बागला कप पर कब्जा किया। वहीं पुरूषों के लिए आयोजित 50-50 ऑवर्स के मैच में अतुल बागला की कप्तानी में प्रेसीडंेट एकादश ने चेयरमेन एकादश को हराया। चेयरमेन एकादश का नेतृत्व चिनार गोयल ने किया।


       राजस्थान रत्नाकर के चेयरमेन राजेन्द्र गुप्ता ने दोनों विजेता टीमों के कप्तानों को बागला कप प्रदान किये।


       बागला क्रिकेट मैच के प्रयोजक ओ.पी. बागला ने विजेता टीमों को बधाई दी।



‘सिप्रा’ पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी की घोषणा


     राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में संचालित राज्यों के सूचना केन्द्रों के संगठन स्टेट इंर्फोमेशन एण्ड पब्लिक रिलेशन्स एसोसिएशन (सिप्रा) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष और राजस्थान सूचना केन्द्र, नई दिल्ली के अतिरिक्त निदेशक गोपेन्द्र नाथ भट्ट ने अपनी कार्यकारिणाी और सिप्रा पदाधिकारियों के नाम की घोषणा की है।


       सिप्रा पदाधिकारियों में बिहार सूचना केन्द्र के प्रभारी के.आर. शर्मा एवं मध्यप्रदेश के संजय सक्सेना को उपाध्यक्ष, गुजरात सूचना केंद्र की पी.आर.ओ. सुश्री नेहा भटनागर को महामंत्राी, पश्चिम बंगाल की सुश्री सुनंदिता दास गुप्ता को संयुक्त सचिव, झारखण्ड सूचना केन्द्र के राकेश कुमार को प्रेस सचिव एवं शिवराम मीना (राजस्थान) को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।


       इसी प्रकार कार्यकारिणी सदस्यों में सिप्रा के संस्थापक अध्यक्ष सत्यनारायण (पंजाब), पूर्व अध्यक्षों में निलेश शुक्ला (गुजरात), उमेश मिश्रा (छत्तीसगढ़) किरण कुमार (आन्ध्र प्रदेश), जी.एल. महाजन हिमाचल प्रदेश (से.नि.), सुरेन्द्र द्विवेदी मध्यप्रदेश (से.नि.), अशोक शर्मा, हरियाणा (से.नि.) के अलावा उड़ीसा सूचना केंद्र के प्रभारी तपनदास, उत्तर प्रदेश सू.के.के निदेशक टी.एस.राणा, दिल्ली सरकार के नलिन सिहं, महाराष्ट्र के प्रभारी दयानन्द काम्बले और तमिलनाडु के राजेश कनन को शामिल किया गया है।