गौवंश तथा कृषि.......

  • 2015-03-20 03:53:08.0
  • उगता भारत ब्यूरो
गौवंश तथा कृषि.......

सीकर सांसद श्री सुमेधानंद सरस्वती ने प्रधानमंत्राी से भेंट कर 

गौवंश तथा कृषि से संबंधित एवं क्षेत्राीय समस्याओं को रखा

नई दिल्ली, 19 मार्च, 2015।

सीकर सांसद श्री सुमेधानंद सरस्वती ने प्रधानमंत्राी श्री नरेन्द्र मोदी से संसद भवन स्थित प्रधानमंत्राी कार्यालय में भेंट कर स्थानीय मुद्दों पर चर्चा की। श्री सुमेधानंद सरस्वती ने प्रधानमंत्राी से सांवती स्थित आरोग्य सदन को राजकीय मेडिकल कॉलेज बनाने हेतु विस्तृत चर्चा की।

साथ ही गौशालाओं द्वारा निर्मित औषधियां विशेषकर गौमूत्रा से निर्मित फिनाइल को भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा क्रय करने का निवेदन किया। इससे गौशालाएं आर्थिक रूप से सुदृ़ढ़ तथा रोजगार देने में सक्षम होगी। गौवंश रक्षार्थ अनुदान व अन्य विभिन्न उपायों पर चर्चा की।

इसके अतिरिक्त स्वच्छ भारत अभियान, नरेगा व किसानों से जुड़ी समस्याओं विशेषकर हाल ही में असमय हुई वर्षा एवं ओलावृष्टि से राजस्थान सहित अन्य राज्यों में फसलों को हुए भारी नुकसान की जानकारी देते हुए प्रभावित किसानों को क्षति अनुरूप मुआवजा दिलवाने का आग्रह किया।

उन्होंने नरेगा में चल रहे भूमि सुधार कार्यक्रम के तहत 20 एकड़ तक के सभी वर्गो के किसानों को जोड़ने का आग्रह भी किया। साथ ही नदियों को जोड़ने के अभियान के तहत राजस्थान के सीकर जिले में नहरों का पानी लाने के संदर्भ में आग्रह किया।

सांसद ने बताया कि प्रधानमंत्राी ने सभी विषयों को ध्यानपूर्वक सुनकर इन पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है।