सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने केन्द्र सरकार से करौली-धौलपुर में पेयजल एवं सिवरेज के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की

  • 2015-03-19 07:14:21.0
  • उगता भारत ब्यूरो
सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने केन्द्र सरकार से करौली-धौलपुर में पेयजल एवं सिवरेज के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की

नई दिल्ली, 18 मार्च, 2015। करौली-धौलपुर के सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने केन्द्र सरकार से आग्रह किया है कि करौली-धौलपुर जिलों के कस्बों में पेयजल एवं सिवरेज की सुविधाएं प्रदान किए जाने के लिये विषेष आर्थिक पैकेज बनाकर अधिक से अधिक आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए।

डॉ. राजोरिया ने बुधवार को लोकसभा में नियम 377 के अधीन यह मामला उठाया। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र जिला धौलपुर एवं जिला करौली के कस्बों में पेयजल और सिवरेज की समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा, कि राजस्थान सरकार यथासंभव अधिक से अधिक कार्य करने की कोषिष कर रही है। राज्य सरकार के पास सीमित आर्थिक संसाधन होने की वजह से इच्छित कार्य को पूरा नहीं कर पा रही है।

 

राजस्थान का युवा भारतीय शैक्षणिक संस्थान ’इंडिया स्कूल ऑफ बिजनेस‘

हैदराबाद में ’सेरी रियल स्टेट एण्ड़ इन्फ्रास्ट्रचर क्लब‘ का प्रेसीडेंट चयनित

नई दिल्ली, 18 मार्च, 2015।

राजस्थान की धरा का होनहार युवा श्री विशाल लूनिया विश्व प्रसिद्ध भारतीय शैक्षणिक संस्थान ’इंडिया स्कूल ऑफ बिजनेंस‘ हैदराबाद में ’सेरी रियल स्टेट एण्ड़ इन्फ्रास्ट्रचर क्लब‘ का प्रेसीडेंट चयनित हुआ है।

25 वर्षीय श्री विशाल के नेतृत्व में विद्यार्थियों के एक दल ने भारत के बड़े शहरों समेत ’एच.के.एस. यूनिवसिटी‘ हांगकाग में बिग नेटवर्किंग लांच की। (इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेंस) आइएसबी की ओर से एड़वांस स्टडी के लिए ’रोटेडम स्कूल ऑफ ेंबिजनेस इरासम यूनिवसिटी नीदर लैंड योरोप में प्रतिनिधित्व के लिए विशाल का चयन हुआ है।

राजस्थान (चाड़वास) निवासी दिल्ली प्रवासी डॉ. धनपत लूनिया, डॉ. कुमुस लूनिया का सुपुत्रा बचपन से ही बहु आयाभी प्रतिभा का धनी रहा है। श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) में 16 स्वर्ण के अलावा कम्पनी सेकेट्री (सी.एस) में अखिल भारतीय स्तर पर रेकिंग प्राप्त की। चार्टड एकाउटेंट (सी.ए.) के रूप में विश्व के अनेक देशों में ग्लोबल सेवाएं दी है।