घटती सेक्स क्षमता के जिम्मेदार कौन कोई और नहीं बल्कि हम ही है

  • 2015-03-04 10:59:53.0
  • उगता भारत ब्यूरो
घटती सेक्स क्षमता के जिम्मेदार कौन कोई और नहीं बल्कि हम ही है

प्रकृति सबसे बड़ी सर्जक है इसकी सबसे सुन्दर रचना है मनुष्य एक से एक अदितीय अंग है हमारे पास और सबसे अनमोल है हमारे पास वो है सेक्स , नर हो नारी हो या फिर पशु ही क्यों न हो सबको जरुरत है इसकी इसके बिना हम अधूरे है ,जिस तरह हम भोजन करते है पेट भरने के लिए ,उसी तरह हमे भी सेक्स की इच्छा होती है और न ही इसका कोई एस्पिअरी डेट होता है .
लेकिन दोस्तों क्या हम अपनी यौन लाइफ का भरपूर आनंद ले पा रहे है शायद नहीं .
आज 40 की age तक पहुचते ही हमारी यौन छमता जवाब देने लगती है इसका जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि हम है ,कुछ समय पूर्व आपने सुना होगा की एक 72 वर्षीय संत इस उम्र में भी सेक्स का भरपूर आनंद ले रहे थे और दोस्तों उनका जब impotency test हुआ तो उसमे भी वो पास हो गए .





खानपान पर ध्यान न देना

हमारी दिनचर्या इतनी अनियमित हो गई , मानवरूपी शरीर मशीन बन गया है , समय पर भोजन नहीं , फ़ास्ट फ़ूड पर हम ज्यादा निर्भर हो गए है , और जब हम विटामिन्स वाला खाना खाने की बात करते है तो हमारे मुह से निकल पड़ता है बाप रे कितनी महंगाई बड गई है , लेकिन जब बात हमारे नशे की हो तो तब हमें महंगाई नहीं दिखाई देती . हम दिन में कितना पान मसाला ,सिगरेट,तम्बाकू,शराब आदि,और रही बात शराब की तो शाम से ही हमारी तलब जोर मारने लगती है .इन सब पर आप कितना खर्चा करते है उसका कभी हिसाब लगाया आपने शायद नहीं , इन फालतू नशे पे आप जितना खर्चा करते है उससे भी कम पैसे में आप अपने और अपने परिवार का ख्याल रख सकते है .


सही खानपान पे ध्यान दे


नशे से पैसा बचाकर आप रोजाना फल ,ड्राई फ्रूट खुद भी खाए और परिवार को भी खिलाए
अगर आप नशा न करे तो बहुत सारी बीमारी भी आपके पास आने से भी डरेगी और आपकी सेक्स लाइफ भी काफी अच्छी होगी , एक इन्सान किसी भी उम्र में सेक्स का भरपूर आनंद ले सकता है!