नई रेल लाईन बनाने की मांग

  • 2015-02-23 02:05:48.0
  • उगता भारत ब्यूरो
नई रेल लाईन बनाने की मांग

 चित्तौड़गढ़ सांसद श्री सी पी जोशी नई दिल्ली में रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा एवं श्री अनंत स्वरूप से मिले


जयपुर-टोंक-माण्डलगढ़-चित्तौड़गढ़-मंगलवाड़-धरियावद-प्रतापगढ़-


घाटोल-बांसवाड़ा-दाहोद-बलसाड-मुंबई के लिये


        नई दिल्ली 22 फरवरी 2015।चित्तौड़गढ़ सांसद श्री सी पी जोशी ने शनिवार को रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा एवं श्री अनंत स्वरूप से नई दिल्ली में मिल कर जयपुर-टोंक-माण्डलगढ़-चित्तौड़गढ़-मंगलवाड़-धरियावद-प्रतापगढ़-


घाटोल-बांसवाड़ा-दाहोद-बलसाड-मुंबई के लिये नई रेल लाईन बनाने की माॅंग की ताकि दिल्ली से मुम्बई के मध्य सबसे सस्ता व छोटा रेल मार्ग उपलब्ध हो सके। साथ ही राजस्थान राज्य के इस पिछडे हुये आदिवासी क्षेत्र का समुचित विकास संभव हो सके।



          सांसद श्री जोशी ने उदयपुर-हिम्मतनगर रेल खण्ड पर आमान परिवर्तन ण्चित्तौड़गढ़ रतलाम मार्ग का दोहरीकरण ण्मावली-बडी सादडी रेल मार्ग का आमान परिवर्तन ण्बडी सादडी से नीमच तक रेल मार्ग को पूर्ण करनेण् नीचम-कोटा नई प्रस्तावित रेलवे लाईन को वाया बेेगू-रावतभाटा होकर निकालने माॅंग भी की।



          सांसद श्री जोशी ने अपने संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ की रेल समस्याओं और माॅंगों को आगामी रेल बजट में शामिल करने माॅंग की। श्री जोशी ने चित्तौड़गढ़-कोटा एवं अजमेर-रतलाम रूट का दोहराकरण एवं विद्युतिकरण का कार्य वर्ष 2012 से बजट जारी हो जाने के उपरान्त भी लम्बित कार्य को वरियता से पूर्ण करनेें की माॅंग की। साथ ही चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र में राजगढ़, पुठोली, घोसुण्डा, रण्डियारी, पारी (कपासन), राजगढ़, देबाली और टेरिया मानव रहित रेल्वे क्रोसिंग पर फाटक लगे या अण्डरपास की व्यवस्था करने की माॅंग भी की।



सांसद श्री जोशी ने चित्तौड़गढ़ स्टेशन में ‘एस्कलेटर’, विभिन्न यात्री गाड़ियों का ठहराव,वी.आई.पी. कोटा जारी कराने, चित्तौड़गढ़ जंक्शन का सौन्दर्यकरण, अजमेर मण्डल के फतेहनगर, कपासन, मावली जंनक्षन, खेमली स्टेषनों के प्लेटफार्म को ऊॅंचा कर फुल स्ट्रेन्थ बना कर छाया की उचित व्यवस्था कराने, टेªन संख्या 19654-53 रतलाम-जोधपुर दोहरा टिकिट की समस्या को दूर करने की माॅंग की।


          श्री जोशी ने चित्तौड़गढ़ में पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के अंर्तगत चंदेरिया निम्बाहेडा और उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल के अंर्तगत मावली में रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) निर्माण कार्य को प्राथमिकता से शामिल करने की माॅंग भी की है।