’’शिखर तक चलो‘‘ में आतंकवाद का समाधान

  • 2015-01-06 02:13:55.0
  • उगता भारत ब्यूरो
’’शिखर तक चलो‘‘ में आतंकवाद का समाधान

नई दिल्ली, 05 जनवरी, 2015।


  राजस्थान की जानी मानी साहित्यकार डॉ. कुसुम लूनिया ने केन्द्रीय गृहमंत्राी श्री राजनाथ सिंह को अपनी पुस्तक ’’शिखर तक चलों‘‘ भेंट की।


                नई दिल्ली के प्रभात प्रकाशन द्वारा प्रकाशित इस उपन्यास में आतंकवाद एवं नक्सलवाद की समस्या के तह में जाकर उसके समाधान की प्रभावी प्रस्तुति दी गई है


                गृहमंत्राी श्री राजनाथ सिंह ने डॉ. कुसुम लूनिया को उनकी उत्कृष्ट रचना के लिए शुभकामनाएं देते हुए आशा व्यक्त की है कि वर्तमान समय में आतंकवाद से जुलझती मानवता को दिशा बोध देने वाली यह पुस्तक समाज के लिए उपयोगी साबित होगी।


 


राजस्थान रत्नाकर ने मनाया नव वर्ष समारोह


                दिल्ली में प्रवासी राजस्थानियों की प्रमुख समाजसेवी संस्था राजस्थान रत्नाकर ने नव वर्ष 2015 के स्वागत में जी.टी. करनाल रोड़ के कार्निवल परिसर में एक समारोह का आयोजन किया।


                संस्था के चेरयमेन श्री राजेन्द्र गुप्ता के मार्गदर्शन में आयोजित इस समारोह में राजस्थान रत्नाकर परिवार के सदस्यों के मध्य विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।


                संस्था के प्रधान श्री पुष्पेन्द्र गोयल के बताया कि समारोह में सभी सदस्यों का राजस्थानी परम्परा से स्वागत किया गया। इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ।


                विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल हुए प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं स्मृति चिन्ह भंेट किए गये। सभी सदस्यों ने प्रधानमंत्राी के ’’स्वच्छ भारत अभियान‘‘ और ’’मेक इन इंडिया‘‘ कार्यक्रम की सफलता के लिए शपथ ग्रहण की।