केन्द्रीय मंत्रिपरिषद् का विस्तार

  • 2014-11-11 03:19:30.0
  • उगता भारत ब्यूरो

मुख्यमंत्री श्रीमती राजे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुईं


 राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मंत्रिपरिषद् के पहले विस्तार पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शरीक हुईं।


    श्रीमती राजे ने केन्द्रीय मंत्रिपरिषद् में राज्यमंत्री बनाये गये राजस्थान के सांसद प्रो. सांवरलाल जाट और श्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विश्वास व्यक्त किया कि केन्द्रीय मंत्रिपरिषद् में शामिल किए गये ये प्रतिनिधिगण जन आकांक्षाओं पर खरे उतरकर देश और प्रदेश के चहॅुंमुखी विकास में अपने योगदान को और अधिक बढ़ायेंगे।


    राष्ट्रपति भवन में आयोजित हुए इस गरिमामय शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने मंत्रिपरिषद् के अन्य सदस्यों के साथ अजमेर से सांसद प्रो. सांवरलाल जाट और जयपुर ग्रामीण के सांसद श्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को भी राज्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। दोनो राज्य मंत्रियों ने परम्परागत राजस्थानी वेशभूषा में हिन्दी में शपथ ग्रहण की। श्रीमती राजे शपथ ग्रहण समारोह के इस ऎतिहासिक पल की साक्षी बनीं।


भाग लेते हुईं। और राज्यमंत्री पद की शपथ लेते अजमेर से सांसद प्रो. सांवरलाल जाट और जयपुर ग्रामीण के सांसद श्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ।


 मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने किया बीकानेर हाउस का अवलोकन


    नई दिल्ली, 10 नवम्बर, 2014। राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने नई दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस का अवलोकन कर भवन में हेरिटेज के लिए करवाये जा रहे कार्यो का जायजा लिया।


    नई दिल्ली में राज्य की प्रमुख आवासीय आयुक्त डॉ. सविता आनन्द और अन्य सम्बंधित अधिकारियों को हेरिटेज संरक्षण कार्य तेज गति से पूरा करने की हिदायत दी और निर्देश दिए कि ऎतिहासिक बीकानेर हाउस की विरासत और मौलिकता को बनाये रखने पर विशेष ध्यान दिया जाए।