राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती राजे बनीं सबसे लोकप्रिय महिला राजनेता

  • 2014-10-18 04:21:12.0
  • उगता भारत ब्यूरो
राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती राजे बनीं सबसे लोकप्रिय महिला राजनेता

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर 2014। राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सोशल मीडिया में देश की सबसे लोकप्रिय महिला राजनेता बन गई हैं। सोशल नेटवकिर्ंग वेबसाइट फेसबुक पर उनके प्रशंसकों की संख्या बुधवार को 30 लाख को पार कर गई। फेसबुक फॉलोअर्स की संख्या के लिहाज से वे राजस्थान के नेताओं में सबसे आगे हैं।


सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर भी श्रीमती राजे के 1.5 लाख फॉलोअर्स हैं। राजस्थान में निवेश प्रोत्साहन व विभिन्न विकास परियोजनाओं पर चर्चा तथा बिजनेस मीट में शामिल होने सिंगापुर दौरे पर गईं मुख्यमंत्री ने इसके लिए अपने प्रशंसकों, कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता को धन्यवाद ज्ञापित किया है।


मुख्यमंत्री श्रीमती राजे डिजिटल मीडिया को काफी महत्त्व देती हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले जुलाई, 2013 में प्रदेश के आमजन से संबंधित विभिन्न मुद्दों व विषयों पर चर्चा के लिए सोशल मीडिया का उपयोग शुरू किया था। मुख्यमंत्री के दिन-प्रतिदिन के कार्यक्रमों, बैठकाें व महत्त्वपूर्ण निर्णयों से संबंधित जानकारियां फेसबुक पेज एवं ट्विटर पर नियमित रूप से अपडेट की जाती हैं। इससे आमजन का उनसे जुड़ाव एवं लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है।