गुजरात पेट्रोलियम पर राज्यसभा में हंगामा

  • 2016-05-02 06:40:26.0
  • अमन आर्य

गुजरात पेट्रोलियम

नई दिल्ली (एएनआई) । गुजरात पेट्रोलियम कॉरपोरेशन मामले में कैग की आपत्तियों के बाद कांग्रेस ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। कांग्रेस सांसदों के हंगामे के बाद राज्यसभा को दोपहर 12 बजे तक के लिए दोबारा स्थगित कर दिया गया। इससे पहले भी इस मुद्दे पर हंगामे के बाद सदन को 11.30 बजे तक स्थगित कर दिया गया था। संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि कांग्रेस को संसद का घेराव करने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस सांसद जानबुझ कर असली मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं।

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही अगस्ता वेस्ट लैंड मामले में जमकर हंगामा हुआ। टीएमसी सांसदों ने इस मामले में रक्षा मंत्री पर्रिकर से जवाब मांगा। टीएमसी के शुखेंदु शेखर रॉय ने सरकार से पूछा कि आखिर इस मामले में घूस लेेने वाला शख्स कौन है। उन्होंने रक्षा मंत्री से इस मामले में बयान देने की मांग की।

संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अगस्ता के मुद्दे पर रक्षा मंत्री का बयान पहले से ही तय है। लिहाजा विपक्ष को अब इस मुद्दे को उठाने की जरूरत नहीं है।

सुब्रमण्यम स्वामी के उस नोटिस पर राज्यसभा के सभापति का आज फैसला आ सकता है जिसमें स्वामी ने पेड न्यूज की चर्चा करते हुए आगस्ता वेस्टलैंड मामले में पत्रकारों को 45 करोड़ दिये जाने का आरोप लगाया था।

वहीं लोकसभा में आज आम बजट पर चर्चा शुरु होगी। रेल बजट आज राज्यसभा की मंजूरी के लिए लाया जाएगा। रेल बजट पर चर्चा के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु जवाब दे सकते है।