सोने की शर्ट पहनने वाले पंकज का नाम गिनीज रिकॉर्ड में

  • 2016-05-04 04:30:13.0
  • अमन आर्य

पंकज

नासिक (महाराष्ट्र)। द मैन विद द गोल्डन शर्ट के नाम से विख्यात महाराष्ट्र के व्यवसायी और राजनेता पंकज परख (47) का नाम गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड (जीडब्लूआर) में शामिल किया गया है। मंगलवार को उन्हें दुनिया की सबसे महंगी सोने की शर्ट (एक अगस्त, 2014) वाले व्यक्ति के खिताब से नवाजते हुए प्रमाणपत्र जारी किया गया। इस शर्ट की कीमत 98,35,099 रुपये आंकी गई थी।

इस उपलब्धि से भावुक पंकज ने इसे अविश्वसनीय बताते हुए कहा कि वह महाराष्ट्र के दूरस्थ इलाके के एक छोटे से आदमी हैं। उन्हें खुशी है कि उनकी इस उपलब्धि से उनके गांव का नाम पूरी दुनिया में विख्यात हो जाएगा। स्कूल के बाद पढ़ाई छोड़ देने वाले पंकज गारमेंट व्यवसायी होने के साथ-साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता भी हैं। वह नासिक जिले के येवला कस्बे के डिप्टी मेयर हैं। वह बताते हैं कि सात सोने के बटन वाली इस विशेष शर्ट को उन्होंने दो साल पहले अपने 45वें जन्मदिन पर सिलवाया था। 20 चुनिंदा कारीगरों ने इसे करीब दो महीने में तैयार किया था। 4.1 किग्रा सोने की इस शर्ट की कीमत इस समय 1.3 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

इसके साथ अब वह सोने की घड़ी, कई सोने की चेन, सोने की बड़ी अंगूठियां, सोने का मोबाइल कवर और सोने के फ्रेम का चश्मा भी पहनते हैं। इन सबका कुल वजन करीब 10 किग्रा होता है। इन सबको पहनकर और अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर के साथ जब पंकज येवला की सडक़ों पर निकलते हैं तो सभी उन्हें एकटक देखते रह जाते हैं। उनके साथ उनके दो निजी सुरक्षा गार्ड भी रहते हैं।