120 मेगापिक्सेल की क्वालिटी देगा जियोनी ई-8

  • 2015-10-05 09:03:29.0
  • अमन आर्य

भारतीय बाजार में जल्द ही 24 मेगापिक्सेल कैमरा के साथ एक नया स्मार्टफोन लॉंच होने की तैयारी मे है। बाजार सूत्रों में मुताबिक 8 अक्टूबर में जियोनी ईलाइफ ई8 स्मार्टफोन को उतरने की बात कही जा रही है।

[caption id="" align="aligncenter" width="590"] Image Source:- gsmarena.com[/caption]

बहरहाल कंपनी की तरफ से अधिकारिक तौर पर ई8 से जुड़े फीचर्स को लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई है, लेकिन सोशल मीडिया और गैजेट जानकारों के मुताबिक इससे जुड़े कई फीचर्स की जानकारी सामने आ रही है।

फीचर्स: इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत यही है की इसमें 24 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। वहीँ कंपनी सूत्रों के मुताबिक जियोनी ईलाइफ ई8 का कैमरा 120-मेगापिक्सल के बराबर की तस्वीर लेने में सक्षम है। जियोनी ईलाइफ ई8 में 6-इंच की क्वाड एचडी डिसप्ले है। वहीं जियोनी ईलाइफ ई8 को लौसलेस जूम टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में उतरने की योजना है। जबकि फोन का फ्रंट कैमरा 8-मेगापिक्सल से लैस है। सेल्फ़ी को लेकर क्रेज़ी लोगो लिए फ्रंट कैमरे में मैजिक फोकस फीचर भी दिया गया है।

जियोनी ईलाइफ ई8 में एंडरॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम है, जबकि इसके साथ अमीगो 3.1 यूजर इंटरफेस होने की संभावना है। वही बात करे फोन के प्रोसेसर की तो इसमें मीडियाटेक 6795 चिपसेट पर आधारित 2.0 गीगाहट्र्ज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। जो की 3जीबी रैम और 64जीबी की इंटरनल मैमोरी से लैस है।

फोन में एनएफसी, वाई-फाई, 3जी और 4जी एलटीई सपोर्ट है। हालांकि पावर बैकअप के लिए इसमें 3,500 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। हालांकि जियोनी के इस फोन को ऑनलाइन बाजार में एक्सक्लूसिव ऑनलाइन स्टोर के साथ उतारने की योजना है।