डिगनो रेफरी:एक ऐसा फोन, जिसे गन्दा होने पर साबुन से धो सकेंगे

  • 2015-12-05 11:30:47.0
  • अमन आर्य

जापान की दो कंपनियों ने मिलकर एक ऐसा अनोखा फोन लांच किया हैं जिसे आप अजूबा ही कहेंगे। इस स्मार्टफोन को डिगनो रेफरी नाम से लाया गया है। इसमें सबसे अनोखी और खास बात ये है कि गंदा होने पर इस हैंडसेट को पानी और साबुन से धोया जा सकता है। इसके बावजूद इसका कुछ नहीं बिगड़ेगा। केडीडीआई और क्योकेरा नामक कंपनियों द्वारा मिलकर बनाए गए इस हैंडसेट को 11 दिसंबर को लांच किया जा रहा है।

वाटर और शॉक प्रूफ है इसकी विशेषता
डिगनो रेफरी एक मिड रेंज प्रीमियम स्मार्टफोन है, जिसे पानी और साबुन के साथ धोया जा सकता है। इस फोन में आईपी58 रेटिंग दी गई है जिससे यह वाटरप्रूफ और शॉक प्रूफ है। इस फोन के डिस्पले में ड्रेगनट्रायल एक्स ग्लास का उपयोग किया गया है। कंपनी के मुताबिक इस फोन को पिंक, व्हाइट, मैरिन नेवी जैसे रंगों में उतारा जा रहा है। इस फोन को फिलहाल लगभग 32,300 रुपये की कीमत में जापान में उपलब्ध कराया जा रहा है।

[caption id="attachment_24344" align="aligncenter" width="380"]डिगनो रेफरी डिगनो रेफरी[/caption]

फोन की स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डिगनो रेफरी स्मार्टफोन एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप ओएस पर काम करता है। इसमें 5 इंच की टीएफटी एलसीडी एचडी डिस्पले स्क्रीन दी गई है। यह फोन 2 जीबी रैम, 16 जीबी इंटरनल मैमोरी से लैस है। इसके साथ ही यह एक अच्छा कैमरा स्मार्टफोन भी है| इसमें 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। इस फोन में 3000 एमएएच की पावरफुल बैटरी लगी है जो 20 घंटे का टॉक टाइम देती है। यह फोन 2जी, 3जी तथा 4जी नेटवर्क पर काम करता है। इसके अलावा इसमें वाई-फाई, ब्लूटुथ, यूएसबी जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शंस भी दिए गए हैं।
-साभार