अब बाइक चलाते हुए भी दे सकेंगे Email और SMS का जवाब

  • 2016-04-12 07:30:29.0
  • विकास राणा

नई दिल्ली। अब आप बाइक चलाते हुए बिना रूके अपने फोन पर आने वाले ईमेल्स और एसएमएस का जवाब दे सकेंगे। इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी सैमसंग अब एक ऐसी विंडशील्ड लेकर आ रही है जो आपके इस काम को आसान बनाएगी। गौरतलब है कि सैमसंग बाइक राइडर्स के लिए हाल ही में स्पेशल बाइक मोड फीचर के साथ सैमसंग गैलक्सी जे3 लॉन्च कर चुकी है।

अब बाइक चलाते हुए भी दे सकेंगे ईमेल्स और एसएमएस का जवाब
बाइकर्स के लिए काफी काम की होगी साबित

इस Samsung Smart Wind Shield के जरिए बाइकर्स के लिए एक नई तकनीक लेकर आ रही है जो उनकी राइडिंग को सुरक्षित और आसान बनाएगी। सैमसंग ने अपनी इस स्मार्ट विंड शील्ड की झलक भी दिखाई है।
बाइकर्स के लिए एक सेफ्टी डिवाइस

इस सैमसंग विंडशील्ड के जरिए मोबाइल फोन को इस्तेमाल करने के लिए बाइकर्स को एक एप इंस्टॉल करना होगा। यह एप हैंडसेट को विंडशील्ड से कनेक्ट करेगा। इसे बाइकर्स के लिए खास Safety प्रोडक्ट के रूप में माना जा रहा है।
ऐसे काम करेगी विंड शील्ड

सैमसंग की इस विंड शील्ड को बाइक डेशबोर्ड यानी हेडलाइट के ऊपर लगाया जाएगा जहां पर इसके जरिए बाइकर्स देख सकेंगे कि उन्हें कौन फोन कर रहा है और चाहें तो वे उसका जवाब दें, चाहें तो फोन कट करके एक एसएमएस भेज सकेंगे। इस डिवाइस के जरिए बाइकर्स बाइक चलाते हुए ही एसएमएस और ई-मेल्स भी चेक कर सकेंगे।
कैसे काम करेगी ये विंड शील्ड, इस वीडियो में देखें-