लोहिया पार्क में बनाएं स्कूल-अस्पताल

प्रमुख समाचार/संपादकीय

बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के तेवर समाजवादी पार्टी के खिलाफ हमलावर हैं। उन्होंने रविवार को यहां दो टूक कहा कि यदि मुख्यमंत्री को स्कूल और अस्पताल बनाने हैं तो राममनोहर लोहिया पार्क में बनाएं। इसके साथ ही उन्होंने सपा से अपनी जान को खतरा बताया।
बसपा प्रमुख यहां भव्य भीमनगरी महोत्सव के उद्घाटन के बाद जनता को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने अंबेडकर व अन्य पार्को की खाली जगह में अस्पताल और स्कूल खोलने के मुख्यमंत्री के बयान का जवाब देते हुए कहा, यदि उन्हें इसका शौक है तो राममनोहर लोहिया पार्क में खोलकरपूरा कर लें। इसके साथ ही उन्होंने सपा सरकार को आगाह किया कि पार्को और स्मारकों से छेड़छाड़ हुई तो हालात बिगड़ जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने मेरी सुरक्षा में कमी की है। ऐसी स्थिति में कहीं भ्रमण के दौरान मुझ पर हमला हुआ तो प्रदेश के साथ केंद्र सरकार भी जिम्मेदार होगी। बसपा शासन में बने पार्को के निर्माण से जुड़े अधिकारियों पर कार्रवाई को लेकर मायावती ने कहा कि सपा मेरे शासन से सबक ले। मैंने पुलिस भर्ती घोटाले के आरोपी अधिकारियों को बख्श दिया, क्योंकि उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह ने मजबूर किया था। मैं किसी जांच में राजनीति को बीच में नहीं लाई। अब सपा सरकार अपने चुनावी वायदे पूरे करने की बजाए जांच वाली सरकार बनकर रह गई है। अब प्रदेश गुंडाराज, जंगलराज और कंसराज की ओर बढ़ चला है। सपा में अब आम जनता ही नहीं, पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों का भी उत्पीडऩ हो रहा है। चुन-चुन कर दलित अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है। भीमनगरी में पूरे प्रदेश के बसपा सांसद और विधायकों को पहुंचने का संदेश दिया गया था।
प्रदेश के विस चुनाव पर बोलते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि हम इसलिए हारे, क्योंकि सभी जातिवादी ताकतें बसपा के खिलाफ एकजुट हो गई थीं। उन्होंने हमारे खिलाफ साम-दाम, दंड-भेद का इस्तेमाल किया। इस हार से निराश कार्यकर्ताओं को संबल देते हुए कहा कि वह हताश न हों, हिम्मत से काम करें। हमें लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करनी है।
अब ताजगंज में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन
आगरा, अब ताजगंज क्षेत्र में भी डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन होगा। शहर में कूड़ा कलेक्ट करने का जिम्मा संभाल रही कंपनी सोमवार को क्षेत्र के एक वार्ड को नगर निगम से टेकओवर करेगी। शहर में अभी तक अल्ट्रा अरबन इंफ्राटेक हरीपर्वत जोन में डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन कर रही है। अब तक कंपनी को अधिकांश शहर का टेकओवर करना था,पर अभी तक यह नहीं हुआ। सोमवार को कंपनी ताजगंज के विभव नगर वार्ड को टेकओवर करेगी। कंपनी के पीआरओ शैलेंद्र दुबे के अनुसार इस दौरान कंपनी के डीजीएम ओमेंद्र श्रीवास्तव और नगर आयुक्त आदि अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *