ओबामा के करीब हर महिला पर नजर रखती हैं मिशेल

प्रमुख समाचार/संपादकीय

लंदन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल अपने पति के करीब रहने वाली हर महिला पर नजर रखती हैं। अमेरिकी लेखक एडवर्ड क्लीन की नई किताब द एमेच्योर में यह खुलासा किया गया है।
किताब के मुताबिक, मिशेल को ओबामा पर भरोसा नहीं है और वह ईष्र्यालु भी हैं। ओबामा के पहले कार्यकाल पर लिखी गई इस किताब में दावा किया गया कि मिसेज ओबामा का ऐसा बर्ताव व्हाइट हाउस में भी चर्चा का विषय बना रहता है।
किताब में किए गए दावों के बाद मिसेज ओबामा की छवि गुस्सैल महिला की बन सकती है। किताब में लिखा गया है कि मिसेज ओबामा को अपने पति के ओपरा विंफ्रे के साथ नजदीकी रिश्ते बिल्कुल पसंद नहीं हैं। ओबामा-मिशेल के रिश्ते शादी के शुरुआती वर्षो में भी टूटने के कगार पर पहुंच गए थे। किताब में विंफ्रे के नजदीकी सूत्र के हवाले से लिखा गया है कि मिशेल ईष्र्यालु हैं। वे राष्ट्रपति ओबामा की हर गतिविधि पर नजर रखती हैं और कभी भी, कहीं भी पहुंच जाती हैं। मिशेल ने अपने लोगों को राष्ट्रपति के करीब हर महिला पर नजर रखने का आदेश दिया हुआ है।
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के बारे में हुए खुलासों पर मिशेल ने कहा कि उनके पति भी जेएफके की तरह ही जवान हैं। क्लीन ने लिखा है कि 2008 में चुनाव जीतने के बाद राष्ट्रपति ओबामा विंफ्रे की सलाह को मिशेल पर तरजीह देने लगे थे। विंफ्रे जब भी उन्हें फोन करती थीं, वह सारे काम छोड़ देते हैं। ओबामा के शासन में विंफ्रे बहुत प्रभावी और शक्तिशाली हैं।
वह ओबामा की गैर आधिकारिक सलाहकार हैं। व्हाइट हाउस सूत्रों के हवाले से क्लीन ने लिखा है कि ओबामा को विंफ्रे के देर रात किए गए कॉल्स से मिशेल खासी खफा रहती हैं। उन्हें यह भी लगता है कि विंफ्रे ने ही हिलेरी क्लिंटन को उनके पति के सामने चुनाव लडऩे की सलाह दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *